अकबर बीरबल के दो मज़ेदार चुटकुले | 2 Funny Akbar Birbal Ke Chutkule

Akbar Birbal Ke Chutkule’ दो ऐतिहासिक किरदारों अकबर बीरबल (akbar birbalके मज़ेदार क़िस्से हैं. इन  Funny Akbar Birbal Ke Chutkule. में आपको बीरबल की हाज़िरज़वाबी से हास्य का वो पुट मिलेगा कि आप हँसी  रोक नहीं पायेंगे. तो फिर देर किस बात की, पढ़िये  2 Funny Akbar Birbal Ke Chutkule

 

गधा कौन ? : अकबर बीरबल का चुटकुला | Gadha Kaun Akbar Birbal Ke Chutkule

Akbar Birbal Ke Chutkule
Source : Akbar Birbal PNG
 
एक बार अकबर अपने दो पुत्रों के साथ यमुना में स्नान करने गए. बीरबल भी उनके साथ था. यमुना किनारे पहुँचकर अकबर और उनके दोनों पुत्रों ने अपने कपड़े उतारे और रखवाली के लिए बीरबल को देकर वे पानी में उतर गए.
 
बीरबल ने उन कपड़े को अपने कंधों पर टांग लिया और किनारे खड़े होकर उन तीनों के बाहर आने का इंतज़ार करने लगा.
 
नहाते-नहाते अकबर (अकबर) की नज़र जब किनारे खड़े बीरबल पर पड़ी, तो वे ज़ोर-ज़ोर से हँसने लगे. बीरबल अकबर को यूं हँसता देख हैरान हो गया और पूछ बैठा, “हुज़ूर! आपको किस बात पर इतनी हँसी आ रही हैं?”
 
इस पर अकबर ने कहा, “बीरबल! तुम्हें देखकर ऐसा लग रहा है, मानो धोबी का गधा कपड़ों को लादकर खड़ा है.” यह कहकर अकबर और ज़ोर से हँसने लगे.
 
बीरबल (Birbal) भी कहाँ पीछे रहने वाला था. उसने भी तपाक से उत्तर दिया, “हुज़ूर! धोबी के गधे के पास तो एक गधे का बोझ होता है. लेकिन मुझे देखो, मैं तो तीन-तीन गधों का बोझ उठाये खड़ा हूँ.”
 
बीरबल के इस उत्तर ने हँसी के साथ-साथ अकबर की बोलती भी बंद कर दी.

 

कुत्ते की रोटी  : अकबर बीरबल का चुटकुला | Kutte Ki Roti Akbar Birbal Ke Chutkule

Akbar Birbal Ke Chutkule
Source : Akbar Birbal PNG

एक दिन अकबर और बीरबल हमेशा की तरह नगर भ्रमण पर निकले. रास्ते में अकबर को एक कुत्ता बासी और जली हुई रोटी खाते हुए दिखाई दिया. 

यह देख अकबर ने बीरबल का मजाक उड़ाते हुए कहा, “देखो तो, कुत्ता कैसे काली को खा रहा है.”
यहाँ अकबर का इशारा जली-काली रोटी की तरफ़ नहीं था. उनका इशारा बीरबल की माँ की तरफ़ था, जिनका नाम ‘काली’ था.
 
बीरबल को ये बात कुछ चुभी. इसलिए वो भी चुप नहीं रहा और बोला, “अरे हुज़ूर! उसके लिए तो वही नियामत है.”
 
‘नियामत’ अकबर की माँ का नाम था. बीरबल का दो टूक जवाब सुनकर अकबर की बोलती फिर बंद हो गई.  
 

दोस्तों, आशा है आपकोakbar birbal ke chutkulegadha kaun akbar birbal ke chutkuleऔर kutte ki roti akbar birbal ke jokes in hindi पसंद आये होंगे. आप इन्हें like कर सकते हैं और अपने Friends को Share भी कर सकते हैं. ऐसे ही मज़ेदार Akbar Birbal Jokes In Hindi पढ़ने के लिए हमें subscribe ज़रूर कीजिये. Thanks.

Add Comment